टीकाकरण के लिए अपने कार्य स्थल पर लगवा सकते है सत्र

0
23

निजी और सरकारी विभाग लाभार्थी की सूची बनाकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से करे संपर्क

झाँसी । कोविड से बचाव में सहायक टीकाकरण के लिए अब निजी और सरकारी विभाग अपने कार्य स्थल पर सत्र लगवा सकते है। इसके लिए उन्हें अपने विभाग में कार्यरत लोगों की सूची मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में देनी होगी। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ॰ जी के निगम ने दी।

उन्होने बताया कि कोविड की दूसरी लहर झेल चुके जनपद में कोविड के मामले जरूर कम आने शुरू हो गए है, लेकिन कोविड से खतरा अभी टला नहीं है। कोविड से बचाव में सहायक एक मात्र उपाय है कि व्यक्ति अपना टीकाकरण कराये। गत 5 माह से जनपद में चल रहे टीकाकरण में 10 जून तक 45 वर्ष से अधिक आयु के लगभग एक लाख 30 हज़ार से अधिक लोगों ने टीकाकरण करा लिया है वही 18 से 44 वर्ष की आयु के बीच के लगभग 94 हज़ार से अधिक लोगों ने टीकाकरण करा लिया है। इसी श्रंखला को आगे बढ़ाते हुये अब निजी और सरकारी विभाग भी अपने कार्यस्थल पर सत्र लगवाकर अपने कर्मचारियों का टीकाकरण करवा सकते है। इसके लिए उन्हें 18 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों की अलग और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों की अलग से सूची बनाकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में संपर्क करना होगा। उनके अनुरोध पर उनके कार्यस्थल पर सत्र लगाकर टीकाकरण किया जाएगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ॰ रविशंकर ने बताया कि जो भी इच्छुक विभाग सीएमओ कार्यालय में संपर्क करता है वह पत्र में अपना नाम और मोबाइल नंबर जरूर दर्ज करे, जिससे कि तुरंत उनसे संपर्क कर सत्र आयोजित कराये जा सके।

LEAVE A REPLY