कोरोना से बचाव के लिये लोगों को किया जागरूक

    0
    40

    झांसी । आगामी जुलाई माह में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए नागरिक सुरक्षा कोर झाँसी के प्रखण्ड नगरा ने आज चीफ वार्डन बालकिशन कुशवाहा व वरिष्ठ सहायक उप नियंत्रक मनोज वर्मा के नेतृत्व में झाँसी रेलवे स्टेशन के सामने जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमे स्टेशन पर आए लोगो से बेवजह घर से न निकलने और दो गज की दूरी मास्क है जरूरी के नियम का पालन करने का अनुरोध किया गया।
    वरिष्ठ सहायक उपनियंत्रक मनोज वर्मा ने बताया कि सिविल डिफेंस झाँसी के द्वारा नगर के विभिन्न हिस्सों में कोरोना से बचाव के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है, इसी की कड़ी में आज प्रखण्ड नगरा के स्वयमसेवको द्वारा झाँसी स्टेशन के बाहर घूम रहे यात्रियों व टैक्सी चालकों को जागरूक किया गया। तथा सभी से कोरोना गाइड लाइन का पालन करने का आह्वाहन किया गया। विभिन्न शहरों को जाने के लिए टिकट मिलने वाले कैम्प्स में बड़ी संख्या में यात्री कोरोना गाइड लाइन को नजरंदाज करके बैठे व लेटे हुए थे और सामाजिक दूरी के लिए टिकट काउंटर पर बने गोलों से बाहर चिपककर लोग खड़े थे। इन सभी लोगो को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के लिए समझाया गया। साथ ही डिप्टी पोस्ट वार्डन मो फैजान प्रस्तावित फायर फाइटर प्रेम रायकवार ने विभिन्न कोरोना गीतों के माध्यम से वहां उपस्थित लोगों को कोरोना गाइड लाइन के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर डिप्टी पोस्ट वार्डन कालका प्रसाद में मास्क न लगाएं हुए व्यक्तियों को अपने पास से मास्क भी वितरित किये।
    नागरिक सुरक्षा कोर झाँसी द्वारा आयोजित जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाने में डिप्टी डिवीज़नल वार्डन अंबिका प्रशाद श्रीवास्तव, घटना नियंत्रण अधिकारी उमाचरन गुप्ता, लतेश शर्मा, प्रगति शर्मा, पोस्ट वार्डन जगनमोहन लाल कश्यप , पीयूष शर्मा, राजेश कुमार डिप्टी पोस्ट वार्डेन मोहम्मद फैजान,मोहम्मद राशिद,नकुल कुशवाहा, सेक्टर वार्डन राहुल कुमार, कुसुम, मालती, विशाल श्रीवास, सिंदर पाल सिंह रविन्द्र कुमार, अरुण सैनी, फायर फाइटर मनोज यादव, सचिन, रतन श्रीवास, विस्नू अवस्थी सहित कई स्वयमसेवको ने अपना सहयोग प्रदान किया।

    LEAVE A REPLY