कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए किया लोगों को जागरूक

0
70

झांसी । कोरोना की संभावित तीसरी लहर से अभी से बचाव करना व सावधानी बरतना जरूरी है इसी को ध्यान में रखते हुए नागरिक सुरक्षा कोर झाँसी के प्रखण्ड नगरा ने आज व्यापारियों और नागरिकों को जागरूक करने के लिए चीफ वार्डन बालकिशन कुशवाहा व वरिष्ठ सहायक उप नियंत्रक मनोज वर्मा के नेतृत्व में पुलिया नंबर 9 क्षेत्र में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमे सभी से बेवजह घर से न निकलने का आग्रह और दो गज की दूरी मास्क है जरूरी व सामाजिक दूरी बनाकर रहने का अनुरोध किया गया।
वरिष्ठ सहायक उपनियंत्रक मनोज वर्मा ने बताया कि पिछले कई दिनों से झाँसी के विभिन्न क्षेत्रों में सिविल डिफेंस झाँसी के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है, इसी की कड़ी में आज प्रखण्ड नगरा के स्वयमसेवको द्वारा वीरांगना झलकारी बाई पुलिया न 9 में इलाहाबादी मोहल्ला , रेलगंज, बगीचा , सुनर्यना, स्वास्थ केंद्र पुलिया n 9 से नयापुरा कचियाना, जागेश्वरी माता मंदिर काचियाना, छोटी मस्जिद, ईदगाह, पुलिस चौकी होते हुए काली जी मंदिर कचियना से बदाकुवा तक सड़को पर निकलकर स्थानीय जनता को जागरूक किया गया। तथा लोगो से कोरोना गाइड लाइन का पालन करने का आह्वाहन किया गया।डिप्टी पोस्ट वार्डन मो फैजान, प्रस्तावित फायर फाइटर प्रेम रायकवार ने विभिन्न कोरोना गीतों के माध्यम से लोगो को कोरोना गाइड लाइन के लिए प्रेरित किया। घटना नियंत्रण अधिकारी प्रगति शर्मा ने पम्पलेट के माध्यम से कोरोना व ब्लैक/व्हाइट फंगस की पहचान व उससे बचाव की विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर डिप्टी पोस्ट वार्डन कालका प्रसाद में मास्क न लगाएं हुए व्यक्तियों को अपने पास से मास्क भी वितरित किये।
चीफ वार्डन बालकिशन कुशवाहा जी ने लोगों से कहा कि एक ही मास्क का बार उपयोग न करे और अगर मजबूरीवश करना भी है तो उसे अच्छे से धोकर व सुखाकर ही फिर से पहनने से ब्लैक फंगस से बचा जा सकता है।
नागरिक सुरक्षा कोर झाँसी द्वारा आयोजित जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाने में डिप्टी डिवीज़नल वार्डन अंबिका प्रशाद श्रीवास्तव, घटना नियंत्रण अधिकारी उमाचरन गुप्ता, लतेश शर्मा पोस्ट वार्डन जगनमोहन लाल कश्यप , पीयूष शर्मा, राजेश कुमार डिप्टी पोस्ट वार्डेन मोहम्मद फैजान,नकुल कुशवाहा, सेक्टर वार्डन राहुल कुमार, कुसुम, मालती, विशाल श्रीवास,सिंदर पाल सिंह रविन्द्र कुमार, अरुण सैनी, फायर फाइटर मनोज यादव, सचिन, रतन श्रीवास, विस्नू अवस्ती सहित कई स्वयमसेवको ने अपना सहयोग प्रदान किया।

LEAVE A REPLY