तरबेज हत्या काण्ड में सी.बी.आई जांच व झारखंड सरकार की बर्खास्तगी की मांग

0
1611

झाँसी। समाजवादी पार्टी, अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश अध्यक्ष हाजी रियाज अहमद के निर्देशानुसार जिलाधिकारी  को झारखण्ड मॉब लिंचिंग में तरवेज अंसारी की हत्या के ममले मे सी.बी.आई. जांच व झारखंड सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर  राष्ट्रपति को सम्बोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष सलीम खानजादा के नेतृत्व मेंं दिया।

ज्ञापन के पूर्व कचहरी चौराहा स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर पूर्व एम.एल.सी श्याम सुन्दर सिंह यादव ने कहा कि मॉब लिंचिंग मामले में तरबेज अंसारी की हत्या बडी ही निदंनीय है । जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव ने कहा कि यह बहुत ही संवेदनशील ममला है सरकार अपने आप को पाक साफ रखने के लिए इस पूरे ममले की सी.बी.आई. जांच कराई जानी चाहिए। एम.एल.सी प्रतिनिधि आर.पी.निरंजन ने कहा कि एक फिर देश में इस तरह की घटनाओं में अचानक वृद्धि आई है इसलिय शासन में बैठे लोगो को गंम्भीरता पूर्वक विचार करना चहिए। अल्पसंख्यक जिलाध्यक्ष सलीम खानजदा ने कहा कि वर्तमान में जो मॉब लिंचिंग का इजाफा हुआ है अब सरकार यह दायित्व है कि इस शब्द को समाप्त करने का प्रयास करें।
तत्पश्चात पार्टी के नेताओं ने सयुक्त रूप से सिटी मजिस्ट्रेट को पांच सूत्रिय ज्ञापन दिया ज्ञापन के मध्यम से बताया कि 1- तबरेज अंसारी की हत्या में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से शामिल दोषियों को फांसी की सजा दी जाए। 2- मृतक तबरेज अंसारी के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद व घर के एक सदस्य को नौकरी दी जाए। 3- झारखंड सरकार को बर्खास्त किया जाए । 4- उक्त प्रकरण में जिन पुलिसकर्मियों ने तबरेज अंसारी पर उल्टा मुकदमा लिखा उन्हें तत्काल नौकरी से निलंबित किया जाए व पूरे मामले की सीबीआई जांच की जाए । 5- उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक ही परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या के दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर पूर्व मंत्र अजय सूद,विजय झासिया,अबरार अली सजंय पाल,यशेन्द्र राजपूत,चन्द्रशेखर यादव, अरिफ खान,
श्याम यादव,विनय उपाध्याय, अलताफ रिजबी,मानवेन्द्र सिंह,हर्षसोलंकी,नसरूद्दीन,इकरार अली,फिरोज राईन,मजहर खान,समीर खान, सोयब,सहिल खान,अरसद,शाहिद खान,इदरिस खान,सोयब अली,अमजद अली,हफिज राहत खान,खुसीब मंजर, अजहर वेग, नवीन यादव,अबदुल लतीफ,अमजद अहमद,अलीम दिलशाद खान,भोलू कुरैशी, नहीद खान, कलीम अहमद, नाजिम खान आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY